D-Pharma 1st Year 2023 UP Board Question Paper

D-Pharma 1st Year 2023 Board Question Paper


सभी को नमस्कार, इस article में हम D-Pharmacy 1st Year के लिए  सभी पांच विषय के हिन्दी इंग्लिश में Final Board के डी फार्मेसी प्रश्न पत्र प्रदान करेंगे। दोस्तों प्रसन पेपर उत्तर प्रदेश बोर्ड के है। 

डी फार्मेसी प्रश्न पत्र में Pharmaceutical Chemistry, Pharmaceutics, Social Pharmacy, Human Anatomy and Physiology, और Pharmacology के प्रश्न पत्र प्रदान कराये जायेगे। 

छात्रों को डी फार्मेसी के पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र प्राप्त करने में बहुत कठिनाई होती है। इस कारण से, हमने डी फार्मेसी प्रश्न पत्र एकत्र किया और सभी डी फार्मेसी छात्रों के लिए इसे आसान बना दिया और हमने सभी डी फार्मेसी प्रश्न पत्र को व्यवस्थित रूप से अपलोड कर दिया है।

Read Also: Complete Detail About DHA Exam

प्रिय छात्रों, आप सभी विषय डी फार्मेसी के पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं जो आपको प्रश्न पैटर्न के बारे में एक विचार प्राप्त करने में मदद करेगा और आपको बोर्ड की अंतिम परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने में भी मदद करेगा। दिए गए सभी डी फार्मेसी प्रथम वर्ष के प्रश्न पत्र डी फार्म प्रथम वर्ष के पीसीआई सिलेबस के अनुसार दिए गए हैं। 

Year 2023

Pharmacognosy 

Pharmaceutics

Social Pharmacy

Pharmaceutical Chemistry

Human Anatomy and Physiology


Disclaimer 

HindiiJankari का कंटेंट: यह केवल सूचना एवं शैक्षिक उद्देश्यों के लिए प्रदान किया गया है। हम इस वेबसाइट पर प्रकाशित किसी भी पीडीएफ सामग्री/किताबें/नोट्स/लेख के मालिक नहीं हैं। वेबसाइट की पीडीएफ सामग्री/किताबें/नोट्स/लेखों की सटीकता या प्रामाणिकता के बारे में कोई दावा नहीं किया गया है। किसी भी स्थिति में यह साइट या मालिक इस वेबसाइट पर मौजूद जानकारी या इसके उपयोग की सटीकता के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।

HindiiJankari :इन इंटरनेट या अन्य संसाधनों जैसे लिंक आदि पर मुफ्त में उपलब्ध पीडीएफ सामग्री/पुस्तकें/नोट्स/लेख प्रदान करता है। यह साइट वेबसाइट पर प्रकाशित किसी भी जानकारी के अवैध उपयोग और दुरुपयोग के कारण कोई जिम्मेदारी और कानूनी दायित्व नहीं लेती है। किसी भी लिंक की गई वेबसाइट पर दिखाई देने वाली किसी भी जानकारी के लिए कोई ज़िम्मेदारी नहीं ली जाएगी।

Conclusion

दोस्तों आषा करता हूं आपको इस आर्टिकल के माधय्म से सभी विषय के D-Pharma 1st Year 2023 Board Question Paper यहां से आसानी से डाउनलोड कर सकते है। अगर आपको डाउनलोड करने में कोई दिक्कत आ रही हो तो कमेंट करके आप पूछ सकते है। 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url